लीजिए एक और हिंदी ब्लॉगर

मेरे मित्र है रंजय। हम लोग साथ-साथ इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पढ़े हैं। पढ़ने में बहुत अच्छे हैं। मुझसे तो बहुत ही अच्छे हैं। लेकिन, दुर्भाग्यवश प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल नहीं हो सके। और, मुझे लगता है कि अब वो उससे बेहतर ही काम कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के पिछले विधानसभा चुनाव के समय इन लोगों ने विजन सिक्स नाम से पॉलीटिकल कंसल्टेंसी शुरू की। और, इलाहाबाद की शहर दक्षिणी विधानसभा से भाजपा के दिग्गज प्रत्याशी केशरी नाथ त्रिपाठी के खिलाफ नंद गोपाल गुप्ता नंदी के चुनावी मैनेजमेंट का जिम्मा संभाला। नंदी अब चुनाव जीतकर मंत्री भी बन चुके हैं।

अब ये लोग विजन सिक्स के ही नाम से एक नई राजनीतिक पत्रिका भी शुरू कर रहे हैं। मेरे साथ ब्लॉगिंग में भी आ गए हैं। अभी बस शुरूआत की है। इनके ब्लॉग सरकारआपकी पर एक नजर डालिए और हिम्मत दीजिए।

समीरजी, ने एक नई शुरुआत की है। टिप्पणियों के साथ ये संदेश भी छोड़ रहे हैं। आप हिन्दी में लिखते हैं. अच्छा लगता है. मेरी शुभकामनाऐं आपके साथ हैं इस निवेदन के साथ कि नये लोगों को जोड़ें, पुरानों को प्रोत्साहित करें-यही हिन्दी चिट्ठाजगत की सच्ची सेवा है.

एक नया हिन्दी चिट्ठा किसी नये व्यक्ति से भी शुरु करवायें और हिन्दी चिट्ठों की संख्या बढ़ाने और विविधता प्रदान करने में योगदान करें.

शुभकामनाऐं.

-समीर लाल
(उड़न तश्तरी)

वैसे मैंने पहले भी कई लोगों को हिंदी ब्लॉगिंग से जोड़ा। अब समीर भाई हिंदी ब्लॉगिंग के हवाले एक और ब्लॉगर। और, मैथिलीजी से अनुरोध इन्हें भी ब्लॉगवाणी में जोड़ दें। दूसरे एग्रीगेटर भी अगर इसे खुद ही जोड़ें तो, बेहतर।